भारत की कहानी ही है जो दुनिया देखना चाहती है!’: YRF CEO अक्षय विधानी ने ग्लोबल स्ट्रीमिंग हैट्रिक पर बयान दिया
YRF एंटरटेनमेंट, यश राज फिल्म्स की स्ट्रीमिंग प्रोडक्शन शाखा, ने द रोमैंटिक्स, द रेलवे मैन और अब महाराज के साथ वैश्विक स्तर पर हैट्रिक हिट्स का रिकॉर्ड बनाया है।
कंपनी की इस सफलता के बारे में बात करते हुए, YRF के CEO अक्षय विधानी ने कहा, “हमेशा YRF का लक्ष्य होता है कि ऐसा कंटेंट पेश किया जाए जो हमारे देश, हमारी संस्कृति, हमारे मूल्यों और आकांक्षाओं को पूरी तरह से वैश्विक दर्शकों के सामने प्रस्तुत कर सके। हम अपनी कहानियों को बड़ी सावधानी से चुनते और संवारते हैं क्योंकि हमें विश्वास है कि वही कंटेंट समय की कसौटी पर खरा उतरता है और भाषाओं और सीमाओं को पार कर सकता है।”
उन्होंने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि हमें गर्व हो उस कंटेंट पर जिसे हम पेश करते हैं और इस प्रकार हम अपने देश को भी गर्वित करना चाहते हैं। यह हमारे जानबूझकर किए गए कंटेंट चयन की पुष्टि है। हम ऐसे प्रोजेक्ट्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो सभी मानकों पर खरे उतरें और सभी दर्शकों को आकर्षित करें। सबसे बड़ी बात यह है कि इन टाइटल्स को दुनियाभर के दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिला है!”
YRF, जिसकी 5 दशकों से अधिक की समृद्ध विरासत है, अपने कहानी कहने की रणनीतियों में भारत को प्रमुख स्थान देने की योजना बना रही है।
अक्षय ने स्पष्ट किया, “हम एक ऐसी कंपनी हैं जो भारत की कहानी को दुनिया तक पहुँचाने के लिए प्रेरित हैं। हमें विश्वास है कि भारत की कहानी ही है जिसे दुनिया देखना, जुड़ना और चर्चा करना चाहती है और हम इस प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं, ऐसा कंटेंट तैयार करने की उम्मीद के साथ जो द रेलवे मैन की तरह एक वैश्विक घटना बने।”
उन्होंने कहा, “हमारे स्ट्रीमिंग स्लेट के रोलआउट से पहले, यह देखकर अच्छा लगा कि दक्षिण कोरिया, जापान, इजराइल, स्पेन आदि देशों के प्रोजेक्ट्स वैश्विक स्तर पर सफलता प्राप्त कर रहे थे। हम खुश हैं कि हमारी पहली सीरीज, द रेलवे मैन, अब दुनिया के सबसे पसंदीदा कंटेंट में से एक है और हम इस सूची में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।”
अक्षय ने कहा, “हम अपनी आगामी परियोजनाओं के साथ और अधिक सफलता की उम्मीद करते हैं। हम हर प्रोजेक्ट के साथ नया प्रयोग करने की कोशिश करेंगे। हम असंतुष्ट कहानीकार हैं, इसलिए हम हमेशा नई और अद्वितीय कहानियाँ बताने की कोशिश करेंगे।”
YRF नेटफ्लिक्स के साथ अपनी स्ट्रीमिंग स्लेट के लिए साझेदारी को लेकर बेहद उत्साहित है, जो वैश्विक स्तर पर एक अभूतपूर्व सफलता की कहानी बना रही है! अक्षय कहते हैं, “हमारे साथ एक ऐसा भागीदार है जैसे नेटफ्लिक्स, जिसने हमारे दृष्टिकोण पर विश्वास किया और इन टाइटल्स को दुनिया तक पहुँचाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा। हम इस क्षण को नेटफ्लिक्स के साथ साझा करते हैं, उनके अडिग समर्थन, टीम-वर्क, क्लटर-ब्रेकिंग इनसाइट और कंटेंट में उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए।”
कंपनी अपने कंटेंट से ‘चौंकाने’ की योजना बना रही है और सबसे अधिक विघटनकारी बनने के लिए एक ठोस योजना तैयार की है।
अक्षय कहते हैं, “YRF एंटरटेनमेंट एक क्रिएटिव कैटलिस्ट बनना चाहती है, जो सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ काम करने का लक्ष्य रखती है। अपनी अगली लाइन-अप के साथ, हम कुछ बेहतरीन, नए और युवा दिमागों को खोजने, संवारने और समर्थन देने की आकांक्षा भी रखते हैं। हम हमेशा एक विविधता से भरा स्टूडियो रहेगा , जो विभिन्न शैलियों में काम करेगा।”
उन्होंने आगे कहा , “हमारी तीन YRF एंटरटेनमेंट परियोजनाएँ हमारी महत्वाकांक्षा को दर्शाती हैं कि हम अत्यधिक जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं जबकि कंटेंट को विघटन का केंद्र बनाते हैं। हमारी अगली लाइन-अप इस इरादे को आगे बढ़ाएगी। आप हर प्रोडक्ट के साथ चौंकाने की उम्मीद कर सकते हैं जो हम यहाँ से बनायेंगे।”